लड़कियों से अंडरगारमेंट्स उतरवाने के मामले में CBSE ने दिया स्कूल प्राचार्य को माफी मांगने का आदेश

0
182
neet exem.

नई दिल्ली : मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) में केरल के कन्नूर में एक परीक्षा केंद्र पर लड़कियों से अंडरगारमेंट्स उतरवाने के मामले में अब CBSE ने स्कूल प्राचार्य को छात्राओं से माफी मांगने का आदेश जारी किया है। इसके साथ इस मामले में चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

Also Read : गर्मी से बचने के लिए अपनाइए ये कूल-कूल टिप्स

इस मामले को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने CBSE के अध्यक्ष आरके चतुर्वेदी को तलब कर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा था। उसके बाद ही CBSE की ओर से यह कदम उठाया गया है।

Also Read : जंक फूड खाने से बचें, सेहत को ये हैं नुकसान

बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) की परीक्षा के दौरान इस परीक्षा केंद्र पर छात्राओं से उनके अंडरगारमेंट्स उतरवा लिए गए थे। इस घटना से परिक्षार्थियों के परिजनों में आक्रोश का माहौल है। एक छात्रा की मां ने व्यथित होते हुए बताया कि जब बेटी परीक्षा देकर वापस लौटी तो उसने मुझे हाथ में अंडरगारमेंट्स पकड़ा दिए। उस मां ने कहा कि ये कैसा सिस्टम है कि बच्चियों के कपड़े तक उतवाएं जा रहे हैं।

Also Read : कोक के पूर्व अधिकारी का सनसनीखेज खुलासा “प्यासे रह जाना पर कोका कोला कभी मत पीना”

गौरतलब है कि सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्राम में दाखिले के लिए यह परीक्षा आयोजित होती है। इस परीक्षा में देशभर से लाखों परीक्षार्थी भाग लेते हैं। केरल के परीक्षा केंद्र पर हुए इस तरह की घटना के बाद इस मामले में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। कांग्रेस पार्टी की महिला अध्यक्ष बिंदू कृष्णा ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर लड़कियों से अंडरगारमेंट्स उतरवाने के बाद क्या वे लड़कियां मन लगाकर सहज रूप से परीक्षा दे पाई होंगी?

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here