दुनिया का एक ऐसा देश जहां चलती है राम नाम की करेंसी

0
109
दुनिया का एक ऐसा देश जहां चलती है राम नाम की करेंसी
Ram naam Currency Netherland

नई दिल्ली : भारत जहां राम का जन्म हुआ, राम का भक्ति का गुणगान किया जाता है, लेकिन अफसोस यहां राम जन्म पर मंदिर के निर्माण पर सालों से राजनीति होती आ रही है, लेकिन मंदिर का निर्माण नहीं हो पाया। वहीं दूसरी तरफ दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां राम नाम की करेंसी चलती है।

Also Read : एक ऐसा समाज, जहां लोग अपने पूरे शरीर पर लिखवाते है राम नाम

जी हां हम बात कर रहे हैं यूरोपीय देश नीदरलैंड की, जहां के लोगों को राम में पूरी आस्था, विश्वास और उनके प्रति सम्मान है। इस सम्मान को व्यक्त करते हुए इस देश में वर्ष 2002 में राम नाम की करेंसी जारी की गई। इस करेंसी का उपयोग तीसरी दुनिया के देशों में विकास और गरीबी मिटाने के लिए किया जाता है।

Also Read :दुनियाभर में सबसे खूबसूरत है इस देश की लड़कियां, देखेंगे तो देखते रह जाएंगे आप!

बेहद आकर्षक इस राम नाम की करेंसी में भगवान राम की फोटो के साथ कामधेनु और कल्पवक्ष की फोटो भी दिखाई देती है। आपको जानकार आर्श्चय और खुशी होगी कि विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका सहित 35 देशों में इस करेंसी का इस्तेमाल किया जाता है।

Also Read : इस देश में ब्लू जींस पर है बैन, पहने मिलने पर जेल की सजा

बता दें कि नीदरलैंड में राम नाम की करेंसी को कानूनी मान्यता प्राप्त है। इस देश में एक राम नाम के बदले दस यूरो मिलते हैं। इस वक्त इस देश में लाखों राम नाम के नोट बाजार में है। इस देश में एक, पांच और दस की राम नाम करेंसी चलन में है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here