ये पौधा चुम्बक की तरह आकर्षित करता है पैसे को, एक बार आजमाकर देखों

0
423

दुनिया का हर व्यक्ति पैसे के लिए दिनभर काम करता हैं और पैसे कमाने के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इंसान जी तोड़ मेहनत करने के बावजूद भी अपेक्षित पैसा नहीं कमा पाता। ऐसे में वो निराश हो जाता है, उसे समझ नहीं आता है कि उसे क्या करना चाहिए। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लगाने के बाद आपके घर में रूपयों की बरसात होना प्रारंभ हो जाएगी।

इस पौधे का नाम है ‘क्रसुला’। इस पौधे के इस गुण के कारण इसे ‘मनी ट्री’ के नाम से भी जाना जाता है। इस पौधे की खास बात यह है कि एक बार लगाने के बाद इसकी ज्यादा केयर नहीं करनी पड़ती हैं। इसमें आप दो-तीन दिन में एक बार भी पानी देंगे तो भी यह पौधा हरा-भरा रहेगा।

Also Read : मान-सम्मान बढ़ाती है सूर्य आराधना

जिस तरह भारत में वास्तुशास्त्र है, उसी प्रकार चीन में फेंगशुई विधा है। क्रसुला उसी फेंगशुई विधा का पौधा। ऐसा माना जाता है कि यह एक ऐसा पौधा है जिसे लगाने से तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं और घर में पैसे की आवक तेज हो जाती है।

अगर आप अमीर बनने की चाह रखते हैं तो आपको क्रसुला का पौधा अपने घर में अवश्य लगाना चाहिए। आपको बस यह पौधा अपने घर में लगाना है, उसके बाद धन आने के सारे रास्ते यह पौधा अपनेआप खौल देगा।

इस पौधे की पत्तियां मोटी व चिकनी होती है। इस पौधे का रंग गहरा हरा होता है। इस पौधे की पत्तियां का रंग ना तो पूरी तरह हरा होता है और ना ही पूरी तरह पीला। दोनों रंगों की मिश्रित पत्तियां होती है, लेकिन अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होती, जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

Also Read : जानिए क्या है मिलेनियर्स की लाइफ चेंजिंग हैबिट्स

इस पौधे को घर में किसी भी स्थान में लगा सकते हैं लेकिन घर के मुख्यद्वार के दाहिनी ओर लगाना ज्यादा अच्छा है। क्रसुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। इसे अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है। इसे आप छोटे गमले में भी लगा सकते हैं।

फेंगशुई में बताया गया है कि क्रसुला अच्छी उर्जा के साथ-साथ धन को भी आकर्षित करता है। इस पौधे को लगाने के कुछ दिनों बाद यह पौधा अपना असर दिखाना प्रारंभ कर देता है। इस पौधे को लगाने के बाद घर में धन की आवक के साथ सुख-शांति की बरकरार होती है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here