लालू की बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित फार्म हाउसों पर ईडी के छापे

0
85
लालू की बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित फार्म हाउसों पर ईडी के छापे
A file photo of Misa Bharti, RJD MP and daughter of party chief Lalu Prasad. Photo: Hindustan Times

नई दिल्ली : आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बड़ी बेटी और सांसद मीसा भारती के दिल्ली स्थित 3 फार्म हाउसों पर शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापे की कार्रवाई की। छापे की यह कार्रवाई धनशोधन के एक मामले में जांच के तहत की गई। इसमें एक संबंधित फर्म के दस्तावेज खंगाले गए।

Also Read : सिर्फ 500 रुपए में बनवाइए अपना इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस

शनिवार सुबह जांच एजेंसी के अधिकारियों ने घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक फार्म क्षेत्रों में छापे की कार्रवाई की। ये फार्महाउस मीसा व उनके पति शैलेष कुमार और मैसर्स मिशाइल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित है।

ईडी के एक अधिकारी के अनुसार लालू यादव की बेटी मीसा के दो और परिसर एजेंसी के जांच के दायरे में है, जिनकी बाद में जांच की जा सकती है।

Also Read : दुनिया का एक ऐसा देश जहां चलती है राम नाम की करेंसी

जांच एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार मिशाइल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड के 120000 शेयर वर्ष 2007-08 में 100 रुपए के हिसाब से चार मुखौटा कंपनियों शालिनी होल्डिंग्स, लिमिटेड, एड-फिन कैपिटल सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मणिमाला दिल्ली प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड और डायमंड विनिमय प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा था। बाद में इन शेयरर्स को लालू यादव की बेटी मीसा के पति शैलेष कुमार ने 10 रुपए के हिसाब से खरीद लिए।

Also Read :दुनियाभर में सबसे खूबसूरत है इस देश की लड़कियां, देखेंगे तो देखते रह जाएंगे आप!

ईडी ने इस संबंध में सीए राजेश अग्रवाल की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार कर लिया है। अग्रवाल ने मिशाइल प्रिंटर्स एंड पैकर्स लिमिटेड में 60 लाख रुपए की एकोमोडेशन एंट्री काले धन से जुडी पाई।

Also Read : इस देश में ब्लू जींस पर है बैन, पहने मिलने पर जेल की सजा

बता दें कि शनिवार को ईडी की ओर से की गई छापेमारी में दो भाइयों सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन के एक मामले में जांच से संबंधित थी। इन लोगों पर आरोप है कि इन लोगों ने मुखौटा कंपनियों जिनमें लालू यादव की बेटी मीसा भारती के पति शैलेष कुमार की कंपनी भी है का इस्तेमाल करते हुए कई करोड़ों रुपए के काले धन को सफेद किया।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here