गर्मियों में ऐसे बढ़ाएं अपनी ब्यूटी

0
117

गर्मियों का सबसे ज्यादा असर जिस चीज पर पड़ता है, वह है आपकी त्वचा। त्वचा गर्मियों के मौसम में धूप और पसीने से बुरी तरह प्रभावित होती है। ऐसे में मौसम के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट्स और इनका इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत जरूरी है।

गर्मियों का मौसम दस्तक देने लगा है। फिर मौसम के बदलाव के साथ ही त्वचा में भी परिवर्तन नजर आने लगते है। ऐसे में गर्मी में अपने लुक को अच्छा बनाए रखना चाहती हैं तो इसके लिए कुछ खास देखभाल करने की जरूरत है। गर्मियों के दिन शुरू होने के साथ ही आपको अपने सौंदर्य प्रसाधनों को बदलना होगा। साथ ही बालों की ज्यादा देखभाल करनी होगी, ताकि आप तेज धूप में भी अपनी ब्यूटी को बरकरार रख सके। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक इन ब्यूटी टिप्स के जरिए आप उमस भरी गर्मियों में भी ताजा नजर आ सकती है।

Also Read : एक्सरसाइज शुरू करने में मदद करेंगे ये टिप्स

संस्क्रीन जरूर लगाएं

गर्मियों में हर दिन संस्क्रीन लगाना बेहद जरूरी है। एक अच्छी गुणवत्ता की संस्क्रीन त्वचा की सुरक्षा भी अच्छी तरह से करती है। गर्मियों की तेज धूप त्वचा पर बुरा असर डालती है। लगातार धूप के संपर्क में रहने से एजिंग और त्वचा की बीमारियां देखने को मिलती है। ऐसे में संस्क्रीन न सिर्फ त्वचा की रंक्षा करती है, बल्कि पूरे दिन चेहरे की रंगत को भी बनाए रखती है।

वॉटर प्रूफ का रखें ध्यान

गर्मियों में वॉटर प्रूफ सौंदर्य प्रसाधन अच्छे रहते है। तेज गर्मी में भी ये त्वचा पर बने और टिके रहते है। गर्मियों के मेकअप में आप वॉटर प्रूफ आईलाइनर, मस्करा, आईशेडो, और कंसीलर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे को अच्छा लुक मिलेगा। आई मेकअप में वॉटर प्रूफ सौंदर्य प्रसाधन अच्छे रहते है। इससे आपका मेकअप भी घंटों तक टिका रहता है।

Also Read : जानिए डिनर कब और कैसा होना चाहिए…

हल्के सौंदर्य प्रसाधनों का करें इस्तेमाल

गर्मियों में तैलीय सौंदर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। गहरा फाउंडेशन और आई शेडो तेज गर्मी से चेहरे से हटने लगते हैं, ऐसे में गर्मी में इनका इस्तेमाल चेहरे की रंगत को भी बिगाड़ सकता है। गर्मियों में अच्छी गुणवत्ता के लिप ग्लॉस लगाने चाहिए। यह भी गर्मियों के लुक को पूरा करता है। यह भी ध्यान रखें कि गर्मियों में गहरा मेकअप न करें, क्योंकि पसीने के कारण वह बह जाता है।

बालों में डालें नई जान

सूरज की तेज किरणें बालों को भी बहुत नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में बालों को जवां रखने के लिए गर्मियों में खास मेहनत करें। बालों की सेहत के लिए बेबी शैम्पू भी लगा सकती है। इसके अलावा सफेद विनेगर भी लगा सकती है। बालों के लिए कैमोमाइल टी भी एक अच्छा विकल्प है। इससे भी बालों की चमक बढ़ती है।

Also Read : स्मार्टफोन की लाइट का शरीर और दिमाग पर ये होता है असर

ब्रोंजर का करें इस्तेमाल

एक अच्छी गुणवत्ता का ब्रोंजर गर्मियों में भी आपके चेहरे की रंगत को बढ़ा सकता है। इससे चेहरे पर एक चमक आती है और मेकअप भी पूरा होता है। चूंकि गर्मियों में आपको बहुत ज्यादा सौंदर्य प्रसाधनों के इस्तेमाल से बचना ही होता है। इसलिए गर्मियों के मेकअप के दौरान इसका भी इस्तेमाल करना बेहतर रहता है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here