हंसी खोल देती है आपके दिल के सारे राज

0
139

कहा जाता है कि हमारे हंसने के अंदाज में कई बातें छिपी होती हैं। सिर्फ उसे पहचानने वाला चाहिए। हंसने का अंदाज न केवल हमारे स्वभाव और व्यक्तित्व की परतें खोलता है बल्कि हमारे भविष्य की घटनाओं के बिरे में भी बताता है। आप अपने सामने वाले के होंठ और हंसने के अंदाज से ही ये जान सकते हैं कि वो कैसा व्यक्ति है और उसके साथ भविष्य में क्या घटनाएं हो सकती है।

Also Read : आंखों की पलकें देखकर जानें किसी के मन की बात

मंद हंसी

जो लोग दांत छिपाकर हंसते हैं, वे गंभीर प्रकृति के होते हैं। वे लंबी योजनाएं बनाकर काम करते हैं और अपनी बातें गुप्त रखते हैं। वे विश्वासपात्र होते हैं और भविष्य में काफी सफलता प्राप्त करते हैं।

खिलखिलाकर हंसने वाले

जो लोग खिलखिलाकर हंसते हैं वे स्पष्टवादी, अपनी बात कहने वाले, दूसरों की बातों को समझने वाले, कामी, चतुर और कभी-कभी षडयंत्रकारी भी होते हैं। ऐसे लोगों को कई बार अपने कामों पर भविष्य में पछताना भी पड़ता है।

Also Read : दुनिया के वे 10 खूबसूरत देश, जहां आप बिना वीजा ले सकते है घूमने का आनंद

अट्टहास वाली हंसी

ऐसे लोग बहुत स्वाभिमानी, विश्वसनीय और अपने काम को पूरे महत्व के साथ करने वाले होते हैं। ये लोग अपने काम में माहिर व निष्ठावान होते हैं। कभी-कभी थोड़े बेरहम भी हो जाते हैं। ऐसे लोग घमंड़ी, बेरहम, लोगों की उपेक्षा करने वाले भी हो सकते हैं।

Also Read : गाय को हरा चारा खिलाने से दूर होगी ग्रह दोष पीड़ा

ठहराव वाली हंसी

जो लोग थोड़ा रूक-रूककर हंसते हैं। ऐसे लोगां में शक्ति, आत्मबल, बुद्वि और विचार शक्ति की कमी होती है। ऐसे लोग अपने जीवन में कोई बड़ी या महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल नहीं कर पाते। वे हमेशा दूसरों का मजाक उड़ाने और उनकी कमियां खोजने में लगे रहते है।

घोड़े जैसी हंसी

ऐसे लोग जो घोड़े की तरह हिनहिनाकर हंसते हैं वे धूर्त, कपटी और दूसरों को नुकसान पहुंचाने वाले होते हैं। ऐसे लोग विश्वासपात्र नहीं होते।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here