लंदन : आतंकी ने की ब्रिटिश संसद में घूसने की कोशिश , पांच की मौत, अलर्ट जारी

0
176

लंदन : ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के सामने एक तेजी से चलती आ रही कार ने लोगों को कुचल दिया। इस कार सवार ने संसद भवन के बाहर ड्यूटी दे रही एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। बाद में स्कॉटलैंड पुलिस ने हमलावर को मार गिराया। हमले में घायल पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। दोनों हमले में पांच लोगों की मौत तथा 40 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद पूरे लंदन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस इसे आतंकी हमला मान रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also Read : जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए अपनाएं सफल लोगों की आदतें

जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने संसद भवन के मुख्यद्वार में घुसने की कोशिश की और पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। वहां मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों के चेतावनी देने के बावजूद उस व्यक्ति ने आत्मसमर्पण नहीं किया और दौनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। घटना के वक्त संसद में 400 सांसद मौजूद थे। सभी सांसद सुरक्षित है।

Also Read : दुनिया के वे 10 खूबसूरत देश, जहां आप बिना वीजा ले सकते है घूमने का आनंद

सुरक्षा के लिहाज से संसद को बंद करा दिया गया हैं। पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता लगाया गया है। संसद के पास वेस्टमिनिस्टर अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन को बंद करा दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री पूरी तरह सुरक्षित है, हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि घटना के वक्त प्रधानमंत्री कहां थी।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here