पीएम मोदी ने की भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना

0
143

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर पहुंचकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। इस दौरान पीएम को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। पीएम मोदी ने भी कार से बाहर निकल कर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

रविवार सुबह पीएम मोदी ने लिंगराज मंदिर में जलाभिषेक किया तथा मंदिर के सभी ज्योतिर्लिंगों के दर्शन किए। इस दौरान पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।

Also Read : दुनिया के वे 10 खूबसूरत देश, जहां आप बिना वीजा ले सकते है घूमने का आनंद

बता दें कि यह पहला मौका है कि जब बीजेपी की राष्ट्र्ीय कार्यकारिणी की बैठक उड़ीसा में आयोजित की गई है। बैठक के दूसरे दिन रविवार को पीएम मोदी कार्यकताओं को संबोधित करेंगे।

भगवान लिंगराज के दर्शनों से पहले पीएम मोदी ने राजभवन में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। गौरतलब है कि ओडिशा के खोर्दा जिले में अंग्रेजांेे के खिलाफ पहला सशस्त्र विद्रोह हुआ था। पीएम मोदी ने इस विद्रोह से जुडे़ परिवारों को सम्मानित किया।

Also Read : गर्मियों में घूमने के लिए आपके बजट में 5 शानदार जगह

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का बीड़ा जनजाति लोगों ने उठाया था। आजादी की लड़ाई में उनका सहयोग अतुलनीय है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने शनिवार को एयरपोर्ट से जनता चौक तक करीब आठ किलोमीटर का रोड शो किया। इसे 2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। राजनीति विशेषज्ञों का कहना है कि इस बैठक को मिशन 2019 के रूप में देखा जा रहा है।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here