मोर पंख लगाकर करें असंभव कार्य को भी संभव

0
260

ऐसा माना जाता है कि मोर पंख घर में रखने से अमंगल टल जाता है और दुरात्माएं तो पास तक नहीं भटकती। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में मोर के पंखों को बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है। मोर पंख घर में रखने का बहुत महत्व है। ज्योतिष शास्त्र एवं वास्तु शास्त्र में मोर पंख को बहुत भाग्यशाली माना गया है। इसके नियमित प्रयोग से असंभव से संभव कार्य भी होने लगते हैं।

Also Read : महिलाएं वास्तु की इन टिप्स का फॉलों करें, घर में आएगी खुशहाली

निम्न प्रयोगों के द्वारा आप भी मोर के पंखों से लाभ प्राप्त कर सकते है।

  • मोर पंख को घर के दक्षिण-पूर्व कोण में लगाने से धन की वृद्धि होती है।
  • मोर पंख को अत्यंत ही शुभ और चमत्कारिक माना जाता है। यह जिस घर में रखा होता है उस घर में कभी भूत-प्रेत की बाधा नहीं होगी, साथ ही किसी भी प्रकार के कीड़े-मकोड़े और छिपकली के आने का रास्ता बंद हो जाता है।

Also Read : कपूर के इस उपाय से आप बनेंगे मालामाल

  • कालसर्प दोष को दूर करने से मोर पंख में अदुभत क्षमता होती है। कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति अपने तकिए के कवर में मोर पंख रखें। यह कार्य सोमवार की रात्रि से करना चाहिए। प्रतिदिन इसी तकिए का प्रयोग करें। इससे कालसर्प दोष का प्रभाव क्षीण हो जाता है।
  • मोर व सर्प में शत्रुता होती है। यदि मोर का पंख घर के पूर्वी और उत्तर-पश्चिम दीवार में या जेब तथा डायरी में रखा हो तो राहू का दोष कभी भी परेशान नहीं करता है।
  • नवजात बालक को एक मोर का पंख चांदी के ताबीज में डालकर पहना देने से बालक डरता नहीं है तथा नजर दोष से भी बचा रहता है।

Also Read : किचन का वास्तु सही नहीं होगा तो ये होगा घर की महिलाओं पर असर

  • घर के मुख्यद्वार पर मोर पंख लगाने से घर में बुरी आत्माओं का प्रवेश नहीं होता। सर्प और बिच्छू आदि विषैले जंतुओं का घर में प्रवेश नहीं हो सकता। इसके अलावा घर में अनावश्यक उपद्रव नहीं होते।
  • यदि बच्चा जिद्दी हो तो मोर पंख को छत के पंखें पर लगा दे। पंखा चलने पर मोर के पंखों की भी हवा बच्चे को लगेगी। इसके कारण बच्चे में धीरे-धीरे हठ व जिद कम होती जाएगी।

Also Read :

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here