आपके स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी खत्म करते हैं ये ऐप्स

0
240

यदि आप भी अपने स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म होने की समस्या से जूझ रहे है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ऐप्स की जानकारी, जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी डिचार्ज कर देते है। गुगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से ऐप्स है, जिन्हें इंस्टाल करने के बाद आपके स्मार्टफोन की स्पीड़ स्लो होने के साथ ही बैटरी भी जल्दी-जल्दी खत्म होती है। आपको ऐसे ऐप्स को अनइंस्टाल करने की जरूरत है। आइए हम आपको बताते है ऐसे ऐप्स के बारे में……

फेसबुक ऍप

फेसबुक के साथ आप हर वक्त अपने फें्रड्स के साथ कनेक्ट रह सकते है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि फेसबुक एप इंस्टाल करने से ना केवल आपका फोन स्लो हो जाता है बल्कि इसकी बैटरी की खपत भी ज्यादा होने लग जाती है। ऐसे में आप फेसबुक एप को इंस्टाल न करके ब्राउजर में इसे ओपन कर सकते है, ब्राउजर में ओपन करने से आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी कम खर्च होगी।

वेदर एॅप

मौसम की जानकारी के लिए इस एॅप का इस्तेमाल लगभग हर स्मार्टफोन में किया जाता है। मौसम हर पल अपडेट होता रहता है। इससे आपके फोन की बैटरी भी ज्यादा यूज होती है। लंबे समय तक स्मार्टफोन की बैटरी चलाने लिए के लिए आप इसे अनइंस्टॉल कर दे। मौसम की जानकारी के लिए आप ‘OK Google’ का इस्तेमाल कर सकते है।

एंटीवायरस एॅप

बहुत से यूजर्स अपने स्मार्टफोन में गुगल प्ले स्टोर से फ्री के एंटी वायरस डाउनलोड कर लेते है। इससे आपके स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और बैटरी दोनों पर प्रभाव पड़ता है। अब ऐसे इनबिल्ट सॉफ्टवेयर आ गए हैं जो आपके फोन को मालवेयर से बचाएंगे और आपके डाटा को भी सुरक्षित रखेंगे।

डिफॉल्ट ब्रॉउजर

यदि आप अपने स्मार्टफोन में डिफॉल्ट ब्राउजर का इस्तेमाल कर रहे है। तो इसका इस्तेमाल आज ही बंद कर दें। स्मार्टफोन में डिफॉल्ट ब्राउजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे आपके फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। डिफॉल्ट ब्राउजर को सेटिंग में जाकर डिसेबल कर दें। आप अपने फोन में UC ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here