Home जीवन मंत्र राशिफल Aaj Ka Rashifal : 24 मई 2022: 4 राशि वालों को होगा...

Aaj Ka Rashifal : 24 मई 2022: 4 राशि वालों को होगा पैसों का फायदा, 5 राशि वाले रहें सावधान

राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है।

Aaj ka rashifal

Aaj Ka Rashifal: राशिफल से व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी अनेक जानकारियां प्राप्त की जा सकती है। राशिफल ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के आधार पर बनाया जाता हैं ग्रहों की चाल निरंतर बदलती रहती है। ऐसे में इसका आपके व्यापार, नौकरी व पारिवारिक जीवन में सीधा असर पड़ता हैं। आज का राशिफल सभी राशियों का कैसा रहेगा? इनका आपके जीवन पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा? आइए जानते है…

Aaj ka rashifal (आज का राशिफल)

1.मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

mesh rashi : गणेशजी कहते हैं कि आज आफ घर के बड़े सदस्यों की सलाह मानें और उसका पालन करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। रुके हुए कार्य पूरे होंगे और लिए गए निर्णय सफल हो सकते हैं। अपनी चीजों का खुद ख्याल रखें। भाई-बहनों के रिश्तों में अनबन हो सकती है, रिश्ते में नकारात्मक बातें लाना आपके लिए सही नहीं है। व्यापार क्षेत्र में पिछले कुछ समय से चल रही समस्याएं आज दूर होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में गलतफहमी दोनों के बीच दूरियां बढ़ा सकती हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

2. वृषभ (Taurus in hindi) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

वृषभ राशि : गणेशजी कहते हैं कि आपके कौशल से सुखद परिणाम मिल सकते हैं। समाज में मान सम्मान रहेगा। घर से जुड़े कार्यों पर खर्च की स्थिति बनेगी। अपने बजट का ध्यान रखें। आज आपको चोट भी लग सकती है, थोड़ा सावधान रहें और अहंकार को अपने व्यवहार पर हावी न होने दें। पार्टनरशिप के बिजनेस में स्थिति थोड़ी धीमी रहेगी। पति-पत्नी के बीच किसी तरह का विवाद हो सकता है। बदलते परिवेश के कारण वायरल फीवर जैसी स्थितियां हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें : घर में कलह का कारण बनते है ये 7 वास्तु दोष, ये उपाय अपनाइए

3. मिथुन (Gemini Rashifal) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:

मिथुन राशि: गणेशजी कहते हैं कि आज का समय मिलाजुला रहेगा। यदि आप दूसरों से सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको पहले उनका सम्मान करना होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण काम मिल सकता है। किसी धार्मिक संस्था से भी आपको सहयोग प्राप्त होगा। आपको सोच समझ कर पैसा उधार लेना चाहिए। क्योंकि पैसा वापस मिलना मुश्किल हो सकता है। पड़ोसियों से विवाद हो सकता है जिसका पारिवारिक व्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। व्यापार क्षेत्र में अपनी कार्य नीतियों में बदलाव के प्रयास करने चाहिए। पारिवारिक जीवन आज सुखमय रह सकता है।

4. कर्क (Cancer Rashifal) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:

गणेशजी कहते हैं कि जिस काम के लिए आप पिछले कुछ दिनों से मेहनत कर रहे थे, उसका फल आज आपको मिल सकता है। कुछ भी करने से पहले सोचें। भवन, वाहन आदि से संबंधित कागजी कार्रवाई अपने पास रखें। तनाव दूर करने के लिए कोई मोटिवेशनल प्रोग्राम आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यावसायिक मामलों में किसी अन्य व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अपने संबंधों में उचित एकता बनाए रखेंगे। कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है।

5. सिंह (Leo Rashifal) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको बीते दिनों की उथल-पुथल से मुक्ति मिलेगी। युवाओं को इंटरव्यू में उचित सफलता मिल सकती है। पैसों के मामले में चिंता हो सकती है। लेकिन धैर्य रखें। दोपहर में ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। इस समय अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों में व्यस्त रहें। व्यर्थ की बातों पर ध्यान देने से तनाव पैदा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और नौकरी में आपका स्वाभिमान बना रहेगा। दांपत्य जीवन आज सुखी रह सकता है।

6.कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:

गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि आपके व्यवहार को बेहतर बनाएगी। निवेश के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है। अजनबियों को पैसे उधार न दें या उन पर बहुत ज्यादा भरोसा न करें। गलतफहमी रिश्तों को खराब कर सकती है। व्यापार से जुड़ा कोई कानूनी मामला है तो आज उसके सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। बासी भोजन रक्तचाप और पेट की समस्याओं को बढ़ा सकता है।

यह भी पढ़ें : Online Paise kaise kamaye? घर बैठे इंटरनेट से पैसा कमाने के 10 तरीके

7.तुला (Libra Aaj ka rashifal ) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:

गणेशजी कहते हैं कि योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं; यह आपको आपकी दिनचर्या से जुड़े सकारात्मक परिणाम दे सकता है। कोई भी काम शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से चर्चा करें। अपनी भावनाओं के बारे में किसी को कुछ भी न बताएं। नहीं तो आपका कोई करीबी आपको धोखा देगा। कुछ समय अपने बच्चों के साथ बिताएं। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात और उसकी सलाह आपके व्यवसाय के लिए काफी आशाजनक रहेगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। त्वचा की एलर्जी बढ़ सकती है।

8. वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:

आज आय का एक नया स्रोत प्राप्त होगा और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अगर संपत्ति से जुड़ा कोई काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करने के प्रयास करने चाहिए। सफलता मिल सकती है। धार्मिक संस्थान बनाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। सावधान रहें कि किसी भी प्रकार का अनुचित कार्य आपको परेशान कर सकता है। काम के अधिक बोझ के कारण आप अपने निजी और पारिवारिक कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है। खांसी और बुखार जैसी शिकायत रह सकती है।

9. धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य समस्याओं में आज सुधार हो सकता है और आप फिर से अपनी निजी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी भी सलाह का पालन करके आप उचित मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। कोई अप्रिय समाचार मिलने से तनाव और भय हो सकता है। कुछ समय ध्यान में बिताएं। यह आपको सकारात्मक ऊर्जा देगा। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन आज सामान्य रहेगा।

यह भी पढ़ें : Success Mantra: सफलता के ये 10 कदम चलिए, हर काम में मिलेगी सफलता

10.मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपको सफलता दिलाएगा। आपको अपना काम बहुत ही पॉजिटिव तरीके से करना चाहिए। अटके हुए कामों में प्रगति होगी। यदि कोई विरासत का मामला चल रहा है, तो इसे आसानी से हल किया जा सकता है। किसी से ज्यादा मदद की उम्मीद न करें। लेकिन अपनी कार्यकुशलता और क्षमता पर भरोसा रखें। आपके लिए बेहतर है कि शेयर बाजार जैसी जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें। बड़ा नुकसान होने की संभावना है। कार्यस्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति के साथ बात करते समय बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है। 

11.कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:

Aaj ka rashifal कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि परिवार में बड़ों का आशीर्वाद रहेगा। पिछले कुछ समय से आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे हैं उसका फल मिलेगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की संभावना है। किसी बात को लेकर पड़ोसियों से अनबन हो सकती है, बेहतर होगा कि आप दूसरों के साथ न उलझें। अचानक कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। पब्लिक डीलिंग और मीडिया के काम में जितना हो सके उतना समय बिताएं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

यह भी पढ़ें : Weight Loss Tips in Hindi: सिर्फ 5 मिनट में घटाएं 5 किलो वजन

12. मीन (Pisces ) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची: Aaj ka rashifal

गणेशजी कहते हैं कि अनुभव और धार्मिक गतिविधियों वाले लोगों से मिलने से आपकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा और आप कोई भी निर्णय बड़ी आसानी से ले पाएंगे। युवाओं को करियर में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। जमीन से जुड़े किसी भी मामले में आज रुपये-पैसे के लेन-देन से बचें। आज आपसे कोई ऐसी गलती हो सकती है, जिससे कोई करीबी रिश्ता टूट सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखना आपके लिए जरूरी है। छोटी-छोटी बातें पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ा सकती हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। Aaj ka rashifal की पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज और ट्विटर पर फॉलो करें

इस खबर काे शेयर करें

Exit mobile version