लता मंगेशकर के निधन के बाद अब इस एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, बॉलीवुड में फिर शोक छाया

    - Advertisement -
    - Advertisement -

    मुंबई। स्वर कोकिला भारत रतन लता मंगेशकर के निधन के शोक से अभी बॉलीवुड उभर भी नहीं पाया कि मंगलवार सुबह एक और एक्टर की मौत की खबर ने सबको चौंका दिया। बी आर चोपड़ा (B R Chopra) के पॉपुलर शो महाभारत (Mahabharat) में भीम (Bheem) का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है। उन्होंने 74 की उम्र में आखिरी सांस ली। प्रवीण के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। बता दें कि प्रवीण ने महाभारत के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि दर्शकों के दिलों में वह आज भी अपने भीम के किरदार से राज कर रहे हैं। प्रवीण एथलीट रह चुके हैं। वह 4 बार एशियन गेम्स मेडलिस्ट रह चुके हैं। उन्हें 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं। वह भारत को 2 बार ओलम्पिक गेम्स में भारत को रिप्रजेंट कर चुके हैं।

    यह भी पढ़ें : लापता तोते को खोजने वाले को एक लाख रुपए का इनाम, डाॅक्टर दम्पति ने की घोषणा

    उन्हें अपने शानदार खेल के लिए अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) से भी नवाजा गया है। हालांकि स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया की तरफ कदम बढ़ाए और फिर अपनी अदाकारी से सबका दिल जीता। बी आर चोपड़ा द्वारा महाभारत ऑफर करने से पहले प्रवीण ने 30 फिल्मों में काम किया था। लेकिन रियल सक्सेस उन्हें महाभारत शो से ही मिली।

    इन फिल्मों में काम किया प्रवीण ने

    प्रवीण ने वैसे तो अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अमिताभ बच्चन की कल्ट क्लासिकल फिल्म शहनशाह में प्रवीण के मुख्तार सिंह का किरदार सभी को काफी पसंद आया था। इसके अलावा प्रवीण ने करिश्मा कुदरत का, युद्ध, जबरदस्त, खुदगर्ज, लोहा, मोहब्बत के दुश्मन, इलाका जैसी कई हिट फिल्मों में अपना शानदार परफॉर्मेंस करके दर्शकों का दिल जीता है।

    यह भी पढ़ें : YouTube पर कॉमेडी वीडियो बनाने वाली 12वीं की छात्रा काे हीरोइन बनाने का झांसा देकर दुष्कर्म

    राजनीति रास नहीं आई

    प्रवीण ने साल 2013 में राजनीति में कदम रखा लेकिन वह उन्हें रास नहीं आई। उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर वजीरपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था, लेकिन यहां उन्हें हार मिली। हार के बाद प्रवीण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।

    Also Read :

    ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. NewsPost.in पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

    - Advertisement -
    News Post
    News Posthttp://newspost.in
    हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल, News Trend. हिन्दी समाचार, Latest News in Hindi, न्यूज़, Samachar in Hindi, News Trend, Hindi News, Trend News, trending news, Political News, आज का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, News Today

    Latest news

    - Advertisement -

    Related news

    - Advertisement -